हिन्दी में टाइप करने का आसान साधन (Google IME)

हिन्दी में टाइप करने का आसान साधन (Google IME)

प्रिय मित्रों , भारतीय विकिपिडिया में इसके पहले कंप्यूटर पर हिंदी टाइपिंग के लिए कैफे हिंदी तथा बारहा सॉफ्टवेर की Google ट्रांसलिटरेशन इमे”  की जानकारी दी जायेगी . इसे एक बार  कर लेने के बाद ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों ही तरीकों से आसानी से हिंदी लिखा जा सकता है . इसके लिए आपको रोमन लिपि में ही लिखना पड़ेगा लेकिन शब्द देवनागरी लिपि में हो जायेंगे . 
जानकारी दी जा चुकी है . आज हिंदी टाइपिंग के सबसे सरलतम साधन “

Google ट्रांसलिटरेशन

Google ट्रांसलिटरेशन IME एक इनपुट विधि संपादक है जो उपयोगकर्ताओं को समर्थित भाषाओं को रोमन कुंजीपटल का उपयोग कर में पाठ दर्ज करने की अनुमति देता है. उपयोगकर्ता एक शब्द जिस तरह से यह लग रहा है लैटिन वर्णों और Google ट्रांसलिटरेशन IME का उपयोग कर अपनी देशी स्क्रिप्ट शब्द बदल जाएगा लिख सकते हैं. ध्यान दें कि इस अनुवाद के रूप में ही नहीं है – यह है कि एक वर्णमाला से अन्य अर्थ है, उनकी नहीं बदला है शब्दों की ध्वनि है. परिवर्तित सामग्री हमेशा यूनिकोड में हो जाएगा. उदाहरण के लिए, “हमेशा” टाइपिंग के रूप में हिन्दी में transliterates: और टाइपिंग “सलाम” के रूप में फ़ारसी में transliterates:

Google ट्रांसलिटरेशन IME 22 अलग अलग भाषाओं के लिए उपलब्ध है अम्हारिक्, अरबी, बंगाली, फ़ारसी (पर्शियन), यूनानी, गुजराती, हिब्रू, हिंदी, कन्नड़, मलयालम, मराठी, नेपाली, उड़िया, पंजाबी, रूसी, संस्कृत, सर्बियाई, सिंहली, तमिल , तेलुगु टिग्रिन्या, और उर्दू.
अधिक  जानकारी के लिए आप यहाँ देख सकते है ,इस लिंक पर डाउनलोड ,इंस्टाल तथा हिन्दी टाइपिंग करने की सम्पूर्ण जानकारी विस्तार से बतायी गयी है . 
आप  Google ट्रांसलिटरेशन IME  को यहाँ से देखें तथा कंप्यूटर में हिन्दी भाषा के प्रचार -प्रसार में सहयोग दें .

Google ट्रांसलिटरेशन IME एक इनपुट विधि संपादक है जो उपयोगकर्ताओं को समर्थित भाषाओं को रोमन कुंजीपटल का उपयोग कर में पाठ दर्ज करने की अनुमति देता है.

You May Also Like