राजभाषा हिंदी के प्रयोग पर ऑनलाइन वेब सभा

राजभाषा हिंदी के प्रयोग पर ऑनलाइन वेब सभा 

अलीगढ। नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति, अलीगढ़ की प्रथम छमाही  बैठक  आज दिनांक 17.08.2020 को अध्यक्ष महोदय (प्रधान आयकर आयुक्त महोदय) की अध्यक्षता में ऑनलाइन वेब के माध्यम से सम्पन्न हुई जिसमें केन्द्र सरकार  के विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष / प्रतिनिधियों द्वारा भाग लिया गया। सभा का शुभारम्भ श्री जयंत मिश्र , अध्यक्ष  महोदय द्वारा किया गया। 
ऑनलाइन वेब सभा
ऑनलाइन वेब सभा 

अध्यक्ष महोदय ने बैठक में उपस्थित सभी विभाग प्रमुखों/ प्रतिनिधियों को राजभाषा नियमों  का गंभीरता से अनुपालन करने तथा जिन 25 विभागों का पंजीकरण राजभाषा के पोर्टल पर नहीं हुआ है ,उन सभी विमार्गों के विभागाध्यक्षों को पत्र भेजने के लिए निर्देशित किया। बैठक में अतिथि के रूप में उपस्थित श्री क्षेत्रपाल शर्मा, प्रतिनिधि, केन्द्रीय सचिवालय हिन्दी परिषद, नई दिल्ली, भी उपस्थित थे जिन्होंने राजभाषा हिंदी के प्रयोग तथा विभिन्न महत्त्वपूर्ण पहलुओं पर प्रकाश डाला।

सचिव, श्री राजीव कुमार सक्सेना, ने राजभाषा के पोर्टल (www.rajbhasha.gov.in) पर विभाग का पंजीकरण अनिवार्य रूप से बनने तथा हिन्दी की तिमाही व वार्षिक रिपोर्ट राजभाषा के पोर्टल पर अनिवार्य रूप से अपलोड करने के बारे में अवगत कराया। 

आयकर अधिकारी (मुख्यालय), अलीगढ़ ने अध्यक्ष महोदय, अतिथि महोदय व बैठक में उपस्थित सभी विभाग प्रमुखों / प्रतिनिधियों का धन्यवाद ज्ञापन कर सभा के समापन का उद्घोष किया। 



राजीव कुमार सक्सैना, 
सचिव, न रा ०का०स०, अलीगढ़। 
मो.नं. 94116 30450 

You May Also Like