क्लर्क की नौकरी के लिए आवेदन पत्र | Clerk Job Application Letter

क्लर्क की नौकरी के लिए आवेदन पत्र
Clerk Job Application Letter

सेवा में , 
प्रबंधक महोदय ,
टाटा मोटर ,लखनऊ 
विषय – क्लर्क के रिक्त स्थान की पूर्ति के लिए प्रार्थना पत्र 
महोदय ,
निवेदनपूर्वक अवगत कराना है कि मुझे दिनांकः 11/08/2021 के दैनिक समाचार पत्र जागरण द्वारा ज्ञात हुआ कि आपको अपने कार्यालय के लिए एक क्लर्क की आवश्यकता है। मैं अमुक पद हेतु आपकी सेवा में यह प्रार्थना पत्र भेज रहा हूँ। मेरी निम्नलिखित शैक्षणिक योग्यता हैं – 
शैक्षिक योग्यता – मैंने गत वर्ष २०२० में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद से १२वीं की परीक्षा प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण की है। मैंने ५०० में ४१० अंक प्राप्त किये हैं। 
लिपिकीय योग्यता – मैं अंग्रेजी के टंकण तथा आशुलिपि में डिप्लोमा प्राप्त हूँ। 
अनुभव – गत दो महीनों से मैं एक स्थानीय छोटी सी कंपनी में टाइपिस्ट क्लर्क के रूप में कार्य कर रहा हूँ। मेरे सहयोगी तथा मालिक दोनों ही मेरे कार्य ,स्वभाव व्यवहार तथा आचरण से पूर्ण रूप से संतुष्ट हैं। 
अन्य विशेषताएँ – मैं विद्यालय में अपनी फ़ुटबाल की टीम का कप्तान था। भाषण तथा वाद विवाद प्रतियोगिताओं में मैंने अनेक बार पुरस्कार प्राप्त किये। 
मेरी हार्दिक इच्छा है कि आपकी प्रतिष्ठित संस्था में मुझे काम करने का अवसर मिले। मुझे पूर्ण विश्वास है कि अवसर मिलने पर मैं इस पद के योग्य सिद्ध हो सकूँगा तथा अपने कठोर परिश्रम ,निष्ठा और सद्व्यवहार से आपको संतुष्ट कर पाउँगा। प्रार्थना पत्र के साथ शैक्षिक प्रमाण पत्रों की प्रतिलिपि संलग्न है। 
धन्यवाद
प्रार्थी 
रजनीश सिंह 
पता – १२५ ,विकासनगर ,लखनऊ 
दिनांकः १२/०८/२०२१ 

You May Also Like